New

Loki Season 1 All Episodes watch online.

loki picture
Loki Television Series Picture

Loki Series (Season 01)

Join Our Telegram Channel.

Season/Episodes Released Date
Loki Season 01 Episode 01 09 June 2021
Loki Season 01 Episode 02 16 June 2021
Loki Season 01 Episode 03 23 June 2021
Loki Season 01 Episode 04 30 June 2021
Loki Season 01 Episode 05 07 July 2021
Loki Season 01 Episode 06 14 July 2021

Some key details of Loki Series-

About Series
Discription
Directed by  Kate Herron
Produce by Sean Daniel, James Jacks
Written by Stephen Sommers
Country of Origin United States
producers Louis D'Esposito,
Victoria Alonso,
Stephen Broussard,
Tom Hiddleston,
Kate Herron,
Michael Waldron
Original Language English 
Production Marvel Studios
Total Episodes Six

Loki TV Series 2021 and Its Episodes-

Loki एक American Television series है जो Michael Waldron द्वारा streaming सेवा Disney+ के लिए बनाई गई है, जिसमें इसी नाम के Marvel Comics चरित्र की विशेषताओं को दर्शाया गया है। यह मूवी Marvel Cinematic Universe (MCU) में स्थापित, फिल्म Avengers: Endgame (2019) की घटनाओं के बाद का पहलू है, जिसमें लोकी के एक वैकल्पिक संस्करण ने एक नई समयरेखा बनाई। Loki के चरित्र का निर्माण Marvel Studios द्वारा किया गया है, जिसमें Waldron मुख्य लेखक के रूप में काम कर रहे हैं और Kate Herron पहले सीज़न के लिए निर्देशन कर रहे हैं।

Tom Hiddleston ने इस फिल्म श्रृंखला में Loki के रूप में अपनी भूमिका को दोहराया, जिसमें Gugu Mbatha-Raw, Eugene Cordero, Wunmi Mosaku, Owen Wilson और Tara Strong ने भी कुशल अभिनय का प्रदर्शन किया है। सितंबर 2018 तक, Marvel Studios Disney+ के लिए कई सीमित श्रृंखला विकसित कर रहा था, जो Marvel Cinematic Universe (MCU) फिल्मों के सहायक पात्रों पर केंद्रित है। नवंबर 2018 में Hiddleston को लोकी के रूप में प्रदर्शित करने वाली एक श्रृंखला की पुष्टि की गई थी। Waldron को फरवरी 2019 में काम पर रखा गया था, और Herron को अगस्त तक शामिल कर लिया गया था। फिल्मांकन जनवरी 2020 में Atlanta, Georgia में शुरू हुआ, लेकिन मार्च 2020 में COVID-19 महामारी के कारण रोक दिया गया था। उत्पादन सितंबर को फिर से शुरू हुआ और दिसंबर में पूरा हुआ।

Release Dates And Episodes-

Loki TV Series (Season 01) का प्रीमियर 9 जून, 2021 को हुआ और इसमें छह Episode शामिल होंगे। यह MCU के चौथे चरण का हिस्सा है। इस Series का एक दूसरा सीजन अभी उन्नति पर है। सितंबर 2018 तक, Marvel Studios अपनी मूल कंपनी डिज़नी की स्ट्रीमिंग सेवा, डिज़नी + के लिए कई सीमित श्रृंखला बना रहा था, जो Marvel Cinematic Universe फिल्मों के सहायक पात्रों पर केंद्रित थी, जिन्होंने पहले इन फिल्मों में अभिनय नहीं किया था, जैसे कि लोकी; फिल्मों में पात्रों को चित्रित करने वाले अभिनेताओं से limited series के लिए अपनी भूमिकाओं को पुन: प्रस्तुत करने की उम्मीद की गई थी। श्रृंखला के छह से आठ episode होने की उम्मीद थी। Series का निर्माण Marvel TV के बजाय Marvel Studios द्वारा किया जाएगा। माना जाता है कि Marvel Studios के अध्यक्ष Kevin Feige प्रत्येक श्रृंखला के विकास में "हाथों की भूमिका" ले रहे थे। फिल्मों के साथ "कहानी की निरंतरता" पर ध्यान केंद्रित कर रहे थे। जो अपनी भूमिकाओं को फिर से शुरू करेंगे। फिल्में। डिज़नी के CEO Bob Iger ने नवंबर में पुष्टि की, कि Loki चरित्र पर केंद्रित एक श्रृंखला विकास में थी और Tom Hiddleston से फिल्म श्रृंखला से अपनी भूमिका को फिर से करने की उम्मीद थी।

"Avengers: Endgame" की घटनाओं के दौरान:- 

 Avengers team टेसेरैक्ट (Tesseract) को भविष्य से भूतकाल में, चुराने के उद्देश्य से आते हैं। लेकिन एक घटना घटित हो जाने के कारण टेसेरैक्ट Avengers team के हाथ न लगने की बजाये Loki को मिल जाता है। उसी दोरान लोकी टेसेरैक्ट (Tesseract) को प्रयोग करता है। टेसेरैक्ट के प्रोयाग के दोरान Loki एक रहस्यमय टाइम वेरिएंस अथॉरिटी में लाया जाता है, जोकि समय और स्थान के बाहर मौजूद एक नौकरशाही संगठन (bureaucratic organization) है और टाइमलाइन की निगरानी करता है। वे लोकी को एक विकल्प देते हैं। "समय भिन्न" होने के कारण चेहरे को अस्तित्व से मिटा दिया जाता है या समयरेखा को ठीक करने और एक बड़े खतरे को रोकने में मदद करता है।

Note- इस मूवी या हमारे ब्लॉग से सम्बन्ध में अगर आप कोई feedback देना चाहते है, तो कृपया comment box में  Comment करें।

1 comment:

  1. No idea, where this movie is going? I like Loki's character but the story of movie is disappointing me.

    ReplyDelete