New

World War Z 2013 hollywood movie in Hindi.

World War Z 2013
World War Z 2013

Join Our Telegram Channel.

About Movie-

Name: World War Z (2013)

Duration: 2 hours and 3 minutes

Released: 21 June 2013 (USA)

Directed by: Marc Forster

Writing Credits: Matthew Michael Carnahan, Drew Goddard, Damon Lindelof. J. Michael Straczynski and Max Brooks.

Language: English and Hindi (india) etc.

File Size: 1Gb and 100Mb

IMDb Rating: 7/10

Gross revenue: $540 million (USD)

World War Z एक 2013 की American Action horror movie है, जो Marc Forster द्वारा निर्देशित है, जिसमें Matthew Michael Carnahan, Drew Goddard और Damon Lindelof की पटकथा है। फिल्म में Brad Pitt ने संयुक्त राष्ट्र के एक पूर्व अन्वेषक Gerry Lane के रूप में अभिनय किया है, जो एक zombie महामारी को रोकने के लिए दुनिया की यात्रा करता है ताकि उसे इस महामारी से बचने को कोई इलाज मिल जाये। कलाकारों की टुकड़ी में Daniella Kertesz, Mireille Enos, James Badge Dale, Ludi Boeken, Matthew Fox, Fana Mokoena, Peter Capaldi, David Morse, Ruth Negga, and David Andrews, Pierfrancesco Favino शामिल हैं।

Carnahan को 2009 में इस मूवी स्क्रिप्ट को फिर से लिखने के लिए काम पर रखा गया था। अगस्त 2011 में Glasgow और अक्टूबर 2011 में Budapestजाने से पहले, अनुमानित 125 मिलियन डॉलर के बजट पर माल्टा में जुलाई 2011 में फिल्मांकन शुरू हुआ। मूल रूप से दिसंबर 2012 की रिलीज़ के लिए सेट किया गया, उत्पादन को कुछ झटके लगे। जून 2012 में, फिल्म की रिलीज की तारीख को पीछे धकेल दिया गया, और चालक दल सात सप्ताह की अतिरिक्त शूटिंग के लिए Budapest लौट आये । तीसरे अधिनियम को फिर से लिखने के लिए Damon Lindelof को काम पर रखा गया था, लेकिन स्क्रिप्ट को खत्म करने का समय नहीं था, और ड्रू गोडार्ड को इसे फिर से लिखने के लिए काम पर रखा गया था। पुनर्निमाण सितंबर और अक्टूबर 2012 के बीच हुआ, जिसने बजट को 190 मिलियन डॉलर तक बढ़ा दिया, हालांकि कुछ प्रकाशनों ने इसे $ 269 मिलियन के रूप में सूचीबद्ध किया है।

World War Z का प्रीमियर 3 june 2013 को London में हुआ और इसे 35वें Moscow International Film Festival के उद्घाटन के लिए चुना गया। फिल्म का प्रीमियर New York, and Los Angeles में 14 जून, 2013 को हुआ, और 21 जून, 2013 को United States में, 2D और 3D में हर जगह रिलीज़ हुई। फिल्म को Brad Pitt के प्रदर्शन और zombie शैली के यथार्थवादी पुनरुद्धार के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली, लेकिन विरोधी चरमोत्कर्ष, पुराने CGI, और स्रोत सामग्री के प्रति सत्यता की कमी के लिए कुछ आलोचना प्राप्त हुई। इसके बावजूद, फिल्म को व्यावसायिक सफलता मिली, जिसने 190 मिलियन डॉलर के उत्पादन बजट के मुकाबले 540 मिलियन डॉलर से अधिक की कमाई की, जो अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली Zombie फिल्म बन गई। फिल्म की रिलीज़ के तुरंत बाद एक Sequel की घोषणा की गई थी, लेकिन फरवरी 2019 में इसे बजट मुद्दों के कारण रद्द कर दिया गया था।

Note-यह मूवी कैसी लगी हमें कमेंट बॉक्स में कमेंट करके जरूर बताए और साथ ही आप किसी मूवी का नाम भी Suggest करें जो मूवी आप देखना चाहते है।



Watch online-

Subscribe Our Youtube Channel.

Join Our Telegram Channel.

9 comments: