New

The Hunger Games-Mockingjay film in hindi.

Click "Preview" to watch movie online-

About Movie-

Director: Gary Ross

Produced: Nina Jacobson, Jon Kilik

IMDb Rating: 7.2/10

Duration: 142 minutes

Country: United States

Language: English

Budget: $78 million

Box office: $694.4 million

Release date:-

March 12, 2012 (Los Angeles premiere)

March 23, 2012 (United States)

Join Our Telegram Channel.

The Hunger Games: 2015-

The Hunger Games: Mockingjay-2015 की एक अमेरिकी science fiction adventure movie है, जो Francis Lawrence द्वारा निर्देशित है, जिसमें Danny Strong और Peter Craig की पटकथा है। इस मूवी में जेनिफर लॉरेंस, जोश हचर्सन, लियाम हेम्सवर्थ, वुडी हैरेलसन, एलिजाबेथ बैंक, जूलियन मूर, फिलिप सीमोर हॉफमैन और डोनाल्ड सदरलैंड शामिल हैं। हॉफमैन की फरवरी 2014 में मृत्यु हो गई, जो उनकी अंतिम फिल्म भूमिका थी।

The Hunger Games: Mockingjay-

The Hunger Games: Mockingjay- भाग 1 से जारी है जिसमें Katniss Everdeen (Lawrence) राष्ट्रपति Snow (Sutherland) और अत्याचारी कैपिटल के खिलाफ युद्ध जीतने की तैयारी कर रहा है। Peeta, Gale, Finnick और अन्य लोगों के साथ, वह Snow को मारने के लिए कैपिटल की यात्रा करती है। Mockingjay के दोनों हिस्सों पर प्रिंसिपल फोटोग्राफी 23 सितंबर, 2013 को अटलांटा में शुरू हुई, दो सप्ताह के बैक-टू-बैक फिल्मांकन के लिए पेरिस जाने से पहले और आधिकारिक तौर पर 20 जून, 2014 को बर्लिन में और Babelsberg स्टूडियो में समाप्त हुई, जो एक सह-निर्माता रूप में कार्य करती थी ।

The Hunger Games-Mockingjay
The Hunger Games-Mockingjay

The Hunger Games: Mockingjay- भाग 2 का प्रीमियर 4 नवंबर, 2015 को Berlin में हुआ था, और 20 नवंबर, 2015 को संयुक्त राज्य अमेरिका में 2D और IMAX में, और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 2D, 3D, RealD Cinema और IMAX 3D में नाटकीय रूप से रिलीज़ किया गया था। यह श्रृंखला की एकमात्र फिल्म है जिसे व्यापक रूप से 3D में रिलीज़ किया गया है। फिल्म ने उत्तरी अमेरिका में अपने शुरुआती सप्ताहांत में 102 मिलियन डॉलर की कमाई की, जो 2015 में छठी सबसे बड़ी शुरुआत थी, और लगातार चार सप्ताहांतों के लिए अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर नंबर एक स्थान पर रही। फिल्म ने दुनिया भर में $658 million से अधिक की कमाई की, जिससे यह 2015 की नौवीं सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म बन गई।

1 comment:

  1. Brother, इस मूवी का पहला पार्ट और अपलोड कर दो|

    ReplyDelete